Follow us on Facebook

header ads

WhatsApp में आए तीन नए फीचर्स, बदल जाएगा आपकी चैटिंग का अंदाज

इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप Whatsapp ने हाल ही में तीन नए फीचर्स जोड़े हैं। पहला फीचर ग्रुप में जोड़ने से संबंधित है, दूसरा रिमाइंडर का है और तीसरा कॉल वेटिंग से जुड़ा है। जानिए तीनों के बारे में विस्तार

सबसे पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप Whatsapp लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है। कंपनी ने हाल ही में तीन नए फीचर्स जोड़े हैं। इन फीचर्स के आ जाने बाद आपके चैटिंग करने का अंदाज काफी हद तक बदल जाएगा। नए अपडेट में पहला फीचर ग्रुप में जोड़ने से संबंधित है, दूसरा रिमाइंडर का है और तीसरा कॉल वेटिंग से जुड़ा है। यहां हम आपको इन तीनों फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।




ग्रुप इनवाइट फीचर
क्या आप भी वॉट्सऐप ग्रुप से परेशान हो गए हैं और चाहते हैं कि आपसे बिना पूछे कोई आपको ग्रुप में न जोड़ पाए, तो निश्चिंत हो जाइए। वॉट्सऐप में अब यह फीचर आ गया है। अब वॉट्सऐप ने सेटिंग में बदलाव करते हुए यह फीचर दिया है कि आप खुद तय कर पाएं आपको ग्रुप में कौन जोड़ सकता है। अभी तक कोई भी आपको किसी ग्रुप में जोड़ सकता था।

इसके लिए आपको वॉट्सऐप की Settings में जाना होगा, फिर Account में, फिर Privacy में और फिर Groups में जाना होगा। यहां आपको Who can add me to groups (आपको ग्रुप में कौन जोड़ सकता है) के विकल्प दिखेंगे। यहां आप Everyone, my contacts और my contacts except में से किसी एक को चुन सकते हैं।

WhatsApp रिमांडर फीचर
वॉट्सऐप पर अब आपको जरूरी काम के रिमाइंडर भी मिलेंगे। इस नए टूल के जरिए आप Task तैयार कर पाएंगे जिनका वॉट्सऐप पर रिमाइंडर मिल जाएगा। इसके लिए यूजर्स को Any.do डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक करना होगा। फिर आप किसी भी काम का रिमाइंडर सेट करके उसका समय तय कर सकेंगे। हालांकि यह फीचर मुफ्त नहीं है, इसके लिए आपको Any.do का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

वॉट्सऐप कॉल वेटिंग फीचर
इस फीचर के आने के बाद अब यूजर से कोई कॉल मिस नहीं होगी। अब वॉट्सऐप कॉल के दौरान यूजर्स को कॉल वेटिंग नोटिफिकशेन मिलने लगा है। अब अगर यूजर किसी से फोन पर बात कर रहे हैं और वॉट्सऐप पर दूसरी कॉल आ जाती है तो उनके पास उसे रिसीव या कट करने का ऑप्शन होगा।

Post a comment

0 Comments